Header Ads

किसान की बेटी काजल पटेल ने लद्दाख चोटी पर फहराया तिरंगा


kajal patel

मीरजापुर जिले के जमालपुर ब्लाक के हिनौतीमाफी गाँव के छोटे किसान की एनसीसी कैडेट बिटिया काजल पटेल ने समुद्र तल से 18 हजार फीट ऊंची लद्दाखी चोटी पर तिरंगा फहराकर जिले के साथ ही प्रदेश का नाम रौशन किया है। बेटी की इस उपलब्धि पर पूरे गाँव में जश्न का माहौल है। एनसीसी गर्ल्स माउंटेनियरिंग प्रतियोगिता के तहत 18 छात्राओं के दल में उत्तर प्रदेश से बनारस हिन्दू विश्वविघालय के 7 यूपी एयर स्क्वॉड्रन एनसीसी की एकमात्र कैडेट काजल पटेल को शामिल किया गया था।


लद्दाख की ऊंची चोटी पर चढ़ने से पूर्व काजल पटेल ने बीएचयू के विंग कमांडर मानव कुमारिया, जूनियर वारंट ऑफिसर सतीश कुमार व मृत्युंजय कुमार के सानिध्य में पूरी तैयारी कर रखी थी। 10 मई से 16 जुलाई तक के इस अभियान में एक जुलाई को छात्राओं का दल लद्दाख की चोटी पर पहुँचकर भारतीय तिरंगा फहराया था।


मीरजापुर के सरदार पटेल इंटर कालेज कोलना से वर्ष 2014 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद वाराणसी के अग्रसेन पीजी कालेज से बीएससी (मैथ) द्वितीय वर्ष की छात्रा है। बीएससी में प्रवेश लेने के समय ही काजल ने बीएचयू के एनसीसी एयरफोर्स में प्रवेश लिया।
टीम काजल पटेल
हरफनमौला काजल ने जब 2014 में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए गयी तो पहले दिन दौड़ में दूसरा स्थान तथा दूसरे दिन दौड़ में पहला स्थान हासिल की थी। बेटी की इस उपलब्धि से काजल के पिता संतराम सिंह का भी लोग बधाई दे रहे हैं। मड़िहान के विधायक रमाशंकर सिंह पटेल ने हिनौती माफी गांव के कैडेट काजल पटेल को लद्दाखी चोटी के ऊपर झंड़ा लहराने पर बधाई दी। वह बोले यह जिले के लिए गौरव की बात है। 


KCI की तरफ से बहुत बहुत बधाई और ढेरों शुभकामनाये  |||

No comments

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.