Header Ads

सात समंदर पार तीरंदाजी में बाराबंकी के अतुल ने सिल्वर मेडल जीतकर फहराया तिरंगा

सात समंदर पार तीरंदाजी में बाराबंकी के अतुल ने सिल्वर मेडल जीतकर फहराया तिरंगा


कौन कहता है कि आसमां में छेद नहीं होता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो। कवि दुयंष्त कुमार की इन पंक्तियाें को चरितार्थ करते हुए किसान के बेटे अतुल वर्मा ने अर्जेंटीना में चल रही विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में सिल्वर पदक हासिल किया है। सात समंदर पार अतुल की जीत की खबर से गांव व घर में लोग खुशी से झूम उठे। एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया।

बंकी ब्लॉक क्षेत्र के हजरतपुर गांव के किसान रामगुलाम वर्मा के पुत्र अतुल वर्मा ने रविवार को अर्जेंटीना के रोजारियों में चल रहे विश्व युवा तीरंदाजी प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल जीता है। दो से आठ अक्टूबर के बीच हुए मुकाबले में अतुल वर्मा के सिल्वर पदक जीतने खबर जैसे उसके परिजनों को हुई तो परिवार ही पूरा गांव खुशियों से झूम उठा। अतुल वर्मा के घर पर एक दूसरे को मुंह मीठा कराने का दौरा देर शाम तक चलता रहा। गांव में इस होनहार की जीत की चर्चा जोरों पर हैं।


2013 मेें टर्की के इस्तांबुल में वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता। 
जुलाई 2014 में ताईवान में एशियन ग्रेड-6 इंटरनेशनल प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता। 
अगस्त 2014 में नॉनजिग (चीन) यूथ ओलंपिक गेम्स में कांस्य पदक जीता।
2-8 अक्टूबर अर्जेंटीना में संपन्न हुई विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीत कर पुरे देश के साथ साथ पुरे कुर्मी समाज का नाम रोशन किया है!!

अब पुरे देश के साथ साथ पुरे कुर्मी समाज की यही दुआएं है की आप जल्द से जल्द ओलंपिक में भी मेडल जीत कर देश के साथ साथ पुरे कुर्मी समाज का नाम रोशन करे!




KCI की तरफ से ढेरो बधाई और शुभकामनाये।

No comments

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.