Header Ads

इलाहाबाद की रोजी पटेल ने जीता गोल्ड, जूनियर एथलेटिक्स में बनाया रिकॉर्ड




यूपी के इलाहाबाद की रहने वाली रोजी पटेल ने फेडरेशन कप नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 10 किलोमीटर पैदल चाल का गोल्ड मेडल जीत लिया है। रोजी पटेल ने रिकॉर्ड टाइमिंग के साथ 51 मिनट 44 सेकंड और 52 पॉइंट में 10 किलोमीटर की दूरी तय की और पहला स्थान हासिल किया। 

जापान में भारतीय टीम का करेंगी प्रतिनिधित्व 
इस जीत के साथ ही रोजी पटेल ने जूनियर एशिया कप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। एशिया चैंपियनशिप जून महीने में जापान में होगी और रोजी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। गौरतलब है कि 16 वें फेडरेशन कप नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2018 का आयोजन तमिलनाडु के कोयंबटूर में किया गया है। जिसमे उत्तराखंड की ओर से खेलते हुये रोजी पटेल ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। 


परिजनों ने बांटी मिठाई 
रोजी के गोल्ड मेडल जीतने की खबर जैसे ही इलाहाबाद पहुंची उनके परिजनों ने खुशियां व्यक्त की और मिठाई बांटकर एक दूसरे को बधाई दी। बता दें कि रोजी पटेल इलाहाबाद के एक छोटे से गांव तिली का पूरा सोरांव की रहने वाली हैं और देहरादून में अपने बड़े भाई अंतर्राष्ट्रीय एथलीट इंद्रजीत पटेल के साथ तैयारी कर रही हैं। 


नेशनल में लहराया परचम 
फोन पर हुई बातचीत के दौरान रोजी पटेल ने बताया कि वह कोच अनूप बिस्ट की देखरेख में अपनी टाइमिंग को लगातार सुधार रही है और इस बार फिटनेस साथ रही तो वह एशिया चैंपियनशिप आसानी से जीत लेंगी। बता दें कि इससे पहले रोजी पटेल ने उत्तराखंड स्थापना दिवस पर आयोजित जूनियर मैराथन में भी गोल्ड मेडल हासिल किया था और अब नेशनल चैंपियनशिप में भी अपना परचम लहरा दिया है।





बेटी रोजी पटेल को KCI की तरफ से ढेरो बधाई और शुभकामनाये।

No comments

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.