Header Ads

खुशखबरी : JDU को मिला अरूणाचल प्रदेश में राज्य पार्टी का दर्जा : विधानसभा चुनावों में प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी : जियो सुशासनबाबू नितीश कुमार

JDU को मिला अरूणाचल प्रदेश में राज्य पार्टी का दर्जा : विधानसभा चुनावों में प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी

कुल 60 सदस्यों वाली विधानसभा में 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे जिनमे से 7 सीटों पर जबरदस्त जीत दर्ज की | प्रदेश की 15 सीटों पर 9.9% वोट प्रतिशत पाकर प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी बनी |
अरूणाचल प्रदेश विभानसभा चुनाव 2019 में जदयू के बेहतर प्रदर्शन के बाद जदयू कार्यकर्ताओं के लिए एक अच्छी खबर है । 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों वाली अरूणांचल प्रदेश में जदयू ने अपने 15 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे थे । जिसमें से 7 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है । इस जीत के साथ ही जदयू ने राज्य पार्टी के दर्जे के लिए जरूरी शर्त पूरी कर ली है । शुक्रवार को चुनाव आयोग ने जदयू को अरूणाचल प्रदेश में राज्य पार्टी का दर्जा दे दिया । इस संबंध में चुनाव आयोग ने एक विधिवत अधिसूचना जारी किया है ।

अरुणांचल में बनी दूसरी सबसे बड़ी पार्टी
लोकसभा चुनाव में 16 लोकसभा सीटों पर जदयू ने बिहार में जीत दर्ज की थी तभी से पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है । इसी बीच अरूणाचल प्रदेश में पार्टी को राज्य पार्टी का दर्जा मिलना पार्टी के उत्साह को और बढ़ाएगी । जदयू जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव भी लड़ने जा रही है । जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक खान ने कहा है कि नीतीश कुमार की सुशासन की चर्ची पूरे देश में है । उन्होंने कहा कि अब वे दिन दूर नहीं जब जदयू को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलेगा ।

अगला पड़ाव : झारखण्ड विधानसभा चुनाव 
आपको बता दें कि हाल ही में झारखण्ड जदयू के नए अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने झारखण्ड विधानसभा चुनाव के पहले एक बड़ी घोषणा की थी । जदयू के अध्यक्ष ने कहा था कि 2019 के अंत में होनी वाली विधानसभा चुनाव में JDU झारखण्ड की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी । जदयू के अध्यक्ष ने इस ऐलान के साथ-साथ यह भी दावा किया था कि जदयू राज्य के सभी विधानसभा सीटों पर जीत भी दर्ज करेगी । जमशेदपुर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने यह बात कही था ।



जदयू का यह फैसला बीजेपी और जदयू के बीच बढ़ रही दूरियों को दिखा रहा है । क्यों कि जदयू अगर ऐसी घोषणा कर रही है तो इसका सीधा मतलब हुआ कि झारखण्ड में जदयू बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ेगी । लोकसभा चुनाव के बाद मोदी कैबिनेट में जदयू के एक भी सांसद को मंत्री न बनाए जाने के बाद से ही बिहार में सियासी उठापटक जारी है । जदयू का अरूणाचल प्रदेश में राज्य पार्टी का दर्जा मिलने की घटना पार्टी के सदस्यों का हौसला अफजाई करेगी ।

एडिटर : KCI(कुर्मी कम्युनिटी इंडिया )



No comments

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.