Header Ads

बस्ती के लाल सुधांशु ने बढाया समाज का मान , देश की प्रतिष्ठित अभियांत्रिकी परीक्षा IES में लाया दूसरा स्थान

बस्ती के सुधांशु को आईईएस में दूसरा स्थान

कुदरहा (बस्ती)।
जिले के ग्राम भितिहा निवासी सुधांशु चौधरी का चयन भारतीय इंजीनियरिंग सेवा में हो गया है। चौधरी ने आईईएस की इस परीक्षा में देश में दूसरा स्थान हासिल किया है। इसकी खबर जैसे ही गांव में पहुंची। परिवार के साथ गांव के लोग भी खुशी से झूम उठे। बुजुर्ग बाबा भगवती चौधरी को मानो संसार की सारी खुशियां ही मिल गईं। पौत्र के इस ऊंची छलांग से उनका सीना चौड़ा हो गया। वे दरवाजे पर बैठकर हर आने जाने वालों से खुशी का इजहार कर रहे हैं। उनकी आंखों में खुशी की आंसू छलक रहे हैं। 

भितिहा निवासी सुधांशु की शिक्षा यूं तो पिता राघवराम चौधरी के साथ पंजाब में रह कर ही हुई। राघवराम रेलवे में सेक्शन इंजीनियर हैं। परिजन के मुताबिक सुधांशु बचपन से ही कुशाग्र थे। उन्होंने इलेक्ट्रानिक्स ट्रेड से बीटेक किया। इसके बाद वह आईईएस की तैयारी में जुट गए। इस दौरान उन्हें मुंबई में ओएनजीसी मेें नौकरी भी मिल गई। नौकरी के दौरान भी उन्होंने आईईएस की तैयारी जारी रखी।

सोमवार को आईईएस का परिणाम आया तो उनका नाम दूसरे स्थान पर था। अपनी सफलता का श्रेय सुधांशु ने अपनी माता अनुपमा चौधरी को दिया है। कहा है कि मां ने ऐसे सांचे में ढाला कि परिवार सफलता की सीढ़ियां चढ़ता जा रहा है। सुधांशु की बहन शिवानी पंजाब सीपीएमटी की टॉपर रही हैं। वह इस समय मेरठ से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही हैं। 

परिवार में दादी भानमती, चाचा राम लखन, राधेश्याम, विमलावती, घनश्याम चौधरी, सीमा, सरोज, आशाराम चौधरी, पंकज, शिवशंकर, इंदल, सतिराम, रामकेवल और जगदीश आदि ने बेटे की इस सफलता पर गांव भर में मिठाई बांटी। सुधांशु की सफलता पर विधायक दयाराम चौधरी, पूर्व मंत्री राम प्रसाद चौधरी, प्रमुख राम नरेश चौधरी, कमलेंद्र पटेल, मोहम्मद शकील, रामफल चौधरी, विनय पाल, आसमान सिंह, विपिन शुक्ल ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

साभार - अमर उजाला

No comments

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.