Header Ads

दूसरी बार यू.पी.एस.सी. की परीक्षा में सफल हुआ अभिषेक, क्षेत्र में खुशी का माहौल घर पर बांटी गई मिठाइयां


दूसरी बार यूपीएससी की परीक्षा में सफल हुआ अभिषेक क्षेत्र में खुशी का माहौल घर पर बांटी गई मिठाइयां 


बिहार के शेखपुरा जिले के बरबीघा के खोजगाछी गांव निवासी अभिषेक कुमार ने यू.पी.एस.सी. की परीक्षा में दूसरी बार भी सफलता हासिल कर युवाओं के लिए प्रेरणा का कार्य किया है।

अभिषेक ने इस बार 773 रैंक हासिल की है। अभिषेक के पिता विजय सिंह बिहार पुलिस के रूप में लखीसराय जिले में एस.आई. पद पर तैनात हैं। इस परीक्षा में अभिषेक ने पहली बार भी 1028 रैंक हासिल किया और अभी इनकम टैक्स कमिश्नर (ट्रेनी) के पद पर तैनात है।

पटना में की पढ़ाई-लिखाई अभिषेक की पढ़ाई-लिखाई पटना में अपने बहन के यहां रहकर हुई है। दसवीं तक की पढ़ाई लोहानीपुर देवी दयाल हाईस्कूल से की | जबकि इंटर की पढ़ाई राम मनोहर सेमिनरी, मखनीया कुंआ स्कूल से हुई। इसके बाद मद्रास के सत्यभामा यूनिवर्सिटी से बी. टेक. करने के बाद अभिषेक ने वायु सेना में कमीशन्ड ऑफिसर की परीक्षा में सफलता हासिल की। इसी दौरान उसने यूपीएससी की परीक्षा दी और पहली ही बार 1028 बैंक लाकर सफलता हासिल कर लिया था।

गांव में है खुशी का माहौल अभिषेक के यूपीएससी की परीक्षा में दूसरी बार सफलता हासिल करने पर गांव में खुशी का माहौल है। गांव के लोग अभिषेक के घर पर पहुंचकर उसके पिता जी को बधाई दे रहे हैं। अभिषेक के पिता विजय सिंह ने बताया कि अभिषेक ने उनके सपनों को साकार किया है। यदि नौजवान इमानदारी से प्रयास करें तो किसी भी तरह की सफलता हासिल की जा सकती है।

1 comment:

Theme images by konradlew. Powered by Blogger.